Top latest Five आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Urban news

Wiki Article



क्यों होती है सही स्किन केयर रुटीन की जरूरत?

आंखों की एक्सरसाइज़ करना ज़रूरी है. इसके लिए अपने अंगूठे पर फोकस करें.

नियमित रूप से साल में दो बार आंखों की जांच कराने से आप अपनी आंखों के स्वास्थ्य के बारे में जागरूक रहेंगे। इससे नेत्र संबंधी कोई समस्या होने पर सही समय पर सही कदम उठाने में मदद मिलती है।

नींद की गुणवत्ता कैसे बढ़ाएं? जानें अच्छी नींद के लिए क्‍या करें और क्‍या नहीं

लाइफ स्टाइल

बाबू भैया हो या राधेश्याम तिवारी, परेश रावल की ये फिल्में देखकर आपका बोरिंग दिन भी हो जाएगा एंटरटेनिंग

गर्मियों के दौरान डिहाइड्रेशन ज्यादा होने से स्किन इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है. इसके अलावा, टैनिंग की समस्या होने के साथ एक्ने होने और पिगमेंटेशन की समस्या भी बढ़ सकती है. जिन लोगों को फोटोसेंसिटिविटी और सनबर्न की समस्या होती है, उन्हें गर्मियों में अधिक ख्याल रखने की जरूरत होती है.

खुद अपनी मसाज(अभ्यंग) करने की कोशिश करें। इसके लिए ठंडे तेल जैसे here कि नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। इससे शरीर का तापमान ठंडा रहेगा। आप सुबह नहाने से पहले ऐसा कर सकती हैं। (आयुर्वेद मसाज का तरीका)

शॉप नाउ क्रिकेट आपके लिए खास वायरल खेलओपिनियनजोक्सक्राइम

गुरुग्राम स्थित पारस हॉस्पिटल के नेत्र विभाग के प्रमुख संजय वर्मा और बेंगलुरू के नारायण नेत्रालय के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक के.

Your browser isn’t supported anymore. Update it to get the very best YouTube encounter and our most up-to-date characteristics. Learn more

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हल्दी और दालचीनी हेयर मास्क से मिलेगा डैंड्रफ से छुटकारा, जानें इसे बनाने और लगाने का तरीका

आंखों की इन समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगे चल कर ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजकल ज्यादातर लोग आंखों की समस्या से परेशान रहते हैं। आंखों में जलन होना, पानी आना और आंखों में सूजन हो जाना आम बात हो गई है। इसकी वजह है कि लोग ज्यादा समय तक कम्प्यूटर पर काम करते हैं और बाकी समय भी स्मार्टफोन में व्यस्त रहते हैं। शुरुआत में कुछ घरेलू उपाय करके आंखों की मामूली समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

Report this wiki page